Dunith Wellalage कौन हैं ? रोहित-गिल-विराट-राहुल को किया आउट- Who is Dunith Wellalage - hindigyan24

Dunith Wellalage कौन हैं ? रोहित-गिल-विराट-राहुल को किया आउट- Who is Dunith Wellalage

who is Dunith Wellalage

Dunith Wellalage कौन हैं ? रोहित-गिल-विराट-राहुल को किया आउट

Dunith Wellalage Personal information

Full nameDunith Nethmika Wellalage
Dunith wellalage born9 January 2003 (age 20)
Colombo, Sri Lanka
BowlingSlow left-arm orthodox
RoleAll-rounder
National sideSri Lanka
Best bowling5/21
who is Dunith Wellalage

Dunith Wellalage koun hai जिसने इंडिया टॉप आर्डर को तहस नहस करदिया है। दोस्तों आजकी इस लेख में हम आपको Dunith Wellalage ka jivan parichay के बारे में बताने वाले है।

आपको बता दे की एशिया कप 2023 में जिन बल्ले बाज ने पाकिस्तान को घुटने टेकने में मजबूर किया अब वही इंडिया एक अनजान बॉलर के आगे घुटने तक चूका है।

जी हाँ दोस्तों दुनिया में सबसे बेस्ट बेटिंग बोले जाने वाले विराट कोहली, रोहित शर्मा और KL rahul को Dunith Wellalage ने आउट किया है।

दोस्तों इस खिलाडी ने इंडियन टॉप आर्डर को तहस-नहस कर दिया है। दोस्तों इस खिलाडी का नाम दुनिथ वेलालागे है। ये खिलाडी मात्र 20 साल का है और इसने लेफ्ट आर्म स्पिनर के साथ शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53) और केएल राहुल (39) को आउट किया है।

और इन सभी खिलाडी ने पाकिस्तान के खिलाफ पानी की तरह रन बर्षाये थे लेकिन यहाँ आकर 154 रन पर भारत के चार विकेट देना पड़ा

दुनिथ वेलालगे की जीवनी- Dunith Wellalage biography

Dunith Wellalage biography in hindi: दोस्तों आपको जानकारी करदें की दुनिथ वेलालगे एक श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं जो बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के रूढ़िवादी गेंदबाज के रूप में खेलते हैं।

दुनिथ वेलालगे का जन्म 9 जनवरी 2003 को कोलंबो, श्रीलंका में हुआ था। कहा जा रहा है की ये खिलाडी आने वाले समय में सब को परेशान कर सकता है।

आपको बता दे की वेलालगे ने 21 जनवरी 2020 को 2019-20 प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में गॉल के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था । और उन्होंने 26 जुलाई 2021 को भारत ए के खिलाफ श्रीलंका ए के लिए अपनी करियर सुरु किया।

Dunith Wellalage biography hindi

आपको जानकारी करदें की दुनिथ वेलालगे को 2022 ICC Under-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया था।और उन्होंने 7 मैचों में 13 विकेट लिया था

वेलालगे ने 14 जून 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया। और उन्होंने 24 जुलाई 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू भी किया है , खिलाडी में टैलंट है। जो की विराट और रोहित ने भी देखा

दोस्तों आपको जानकारी करदें की वेलालगे एक होनहार युवा क्रिकेटर हैं। और श्रीलंका के लिए भविष्य के सितारे है। डुनिथ वेलालगे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं और वह गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखते है।

वनडे करियर में वेलालगे का पहला 5 विकेट

डुनिथ वेलालगे ने अपनी ODI करियर में पहली बार 5 विकेट लिया है। वेलालगे ने राहुल को (39) को कॉट एंड बॉल आउट किया है। वेलालगे ने हार्दिक पांड्या को आउट करके इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला 5 विकेट हॉल किया है। देखा जाये तो डुनिथ वेलालगे आने वाले समय में कई सारे बड़े बल्लेबाज को परेशान कर सकता है।

Dunith Wellalage वनडे और टेस्ट मैच में डेब्यू कर चुके है

आपको बता दे की डुनिथ वेलालगे अपनी करियर का 13वां वनडे मैच खेल रहे हैं। इन होने अपना पहला 5 विकेट हॉल इंडिया के बिरुद्ध किया है और अब कुल विकेट 18 हो गए हैं. इन्होने ने टेस्ट और odi में डेब्यू कर चूका है

डुनिथ वेलालगे की कुछ उपलब्धियां – achievements of Dunith Wellalage

  • 2022 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका के लिए अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज
  • 14 जून 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका के लिए वनडे डेब्यू किया
  • 24 जुलाई 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया
  • आने वाले समय में ये खिलाडी श्री लंका के लिए सबसे बड़ा प्लेयर हो सकता है

डिज़्नी+हॉटस्टार में एशिया कप कैसे देखें- Disney+ Hotstar me aisa cup kaise dekhe

डुनिथ वेललेज परिवार- Dunith wellalage family

आपको जानकारी करदें की वेललागे का पिता का नाम सुरंगा निरोशन वेललागे है। जो एक क्रिकेटर और बिजनेसमैन हैं और उनकी मां का नाम हर्षानी कंचना वेललागे है जो एक गृहिणी हैं।

Leave a Comment