OLA S1 Air: OLA ने लांच किया अपना नया S1 Air स्कूटर, गाडी की किफायती कीमत और विशेषताए खीच रही लोगो का ध्यान.. जाने कीमत - hindigyan24

OLA S1 Air: OLA ने लांच किया अपना नया S1 Air स्कूटर, गाडी की किफायती कीमत और विशेषताए खीच रही लोगो का ध्यान.. जाने कीमत

OLA launches its new S1 Air Subject

भारत में इस समय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर गाड़ियों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है और इसी क्रम में देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी OLA अपने ग्राहकों के लिए नया स्कूटर लांच करते हुए नजर आ रही है।
OLA द्वारा 28 जुलाई 2023 को अपना नया स्कूटर OLA S1 Air लांच किया जा रहा है। वही OLA द्वारा इस स्कूटर में कई नए बदलाव भी किए गए हैं,

जिसके कारण यह लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचते हुए नजर आ रही है। आपको बता दे कि अपने OLA अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर OLA S1 Air को नियॉन ग्रीन कलर में लेकर आई है।


OLA S1 Air कीमत


इस स्कूटर को 28 जुलाई को एक बड़े इवेंट के माध्यम से लांच किया जाएगा। वहीं लॉन्चिंग के दिन ही इसकी बुकिंग भी शुरू होगी, जिसकी कीमत 1,09,999 लाख रुपए रखी गयी है। इस कीमत पर ग्राहक अपना स्कूटर 31 जुलाई तक बुक कर सकते हैं। यह ऑफर 31 जुलाई तक के लिए उपलब्ध है।

उसके बाद ग्राहकों को 1.9 लाख रुपए का भुगतान करना होगा, यानी की ₹10000 अधिक देने होंगे। वही अगस्त महीने से ही OLA S1 Air स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी जायेगी।


OLA S1 Air की विशेषताए


कंपनी द्वारा पिछले साल अक्टूबर महीने में OLA S1 का किफायती मॉडल लॉन्च किया गया था जो कि, लोगों को ज्यादा आकर्षक नहीं लगा था, लेकिन इस बार कंपनी द्वारा इसमें कई तरह के परिवर्तन किए गए हैं, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि, यह मॉडल पहले से बेहतर है और ग्राहकों को पसंद भी आने वाला है।


इसमें इस बार TFT स्क्रीन, रीडिंग मोड्स, साइड स्टैंड अलर्ट, रिवर्स मोड़, OTA अपडेट्स, और स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर शामिल किये गये है जो इसे पहले से बेहतर बनाते है। वहीं इसे एक बार चार्ज करने में 4 घंटे का समय लग रहा है, जिसमे बैटरी सिंगल चार्ज में 125 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है।


OLA S1 Air गति


इस स्कूटर की गति की बात की जाए तो कंपनी द्वारा बताया गया है, की यह स्कूटर पहले से काफी तेज है और महज 4।3 सेकंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड आसानी से पकड़ लेती है।

इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स प्रदान कए गये है, जिसमे इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड शामिल हैं। इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो 85KMPH है।

Leave a Comment