Google Bard Kya Hai |ChatGPT को टक्कर देगा - hindigyan24

Google Bard Kya Hai |ChatGPT को टक्कर देगा

Google Bard Kya Hai |ChatGPT को टक्कर देगा

what is bard hindi: दोस्तों गूगल अब खुद का AI एआई चैटबॉट लांच करने वाला है। दरअसल यह OpenAI के chatgpt को कड़ी टक्कर देने वाला है। अभी तक chatgpt से लोग वाकिफ थे लेकिन अब आपको कुछ दिनों में गूगल का एआई चैटबॉट के बारेमे सुनने को मिलेगा।

जी हाँ दोस्तों गूगल ने Google Bard (google bard in hindi) को पेश किया है। दोस्तों आपको बता दे की chatgpt को लोगो ने इतना पसंद किया है की बस कुछ ही दिनों में सबसे ज्यादा बढ़ने वाला एप्लीकेशन बन गया

दोस्तों आपको बता दे की गूगल chatgpt को टक्कर देने के लिए अपना एआई चैटबॉट सर्विस को डेवलप करने में लगी है। और गूगल ने अपना चैटबॉट का नाम Bard रखा है। दोस्तों आपको बता दे की अभी इस चैटबॉट को यूजर फीडबैक के लिए रखा गया है।

और ऐसा अनुमान है की आने वाले एक हप्ते में यूजर के लिए जारी हो सकता है। और दोस्तों यह जानकारी सुंदर पिचई (Sundar Pichai) ने आपने आधिकारिक ब्लॉग के मार्फ़त दिया है।

क्या बार्ड ChatGPT की तरह ही है ?

दोस्तों आपको बता दे की सुंदर पिचई ने आपने आधिकारिक ब्लॉग में लिखा है की ‘Bard क्रिएटिविटी के लिए एक आउटलेट, कई सवालो का यानि की आपके सवालो का जवाब देने के लिए लॉन्चपैड और कई चीजों को स्पष्ट करने में सहायता करेगा

लेकिन दोस्तों अभी Bard के कई क्षमताओं के बारे में जानकारी बाहर नहीं आया है जल्द ही आने वाला है। और अभी गूगल ने यह नहीं जानकारी दिया है की आप इस ai से क्या क्या कर सकते है। लेकिन दोस्तों यह ChatGPT की तरह ही हो सकता है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

कई लेटेस्ट जानकारी मिल सकता है Bard से

दोस्तों गूगल का seo का कहना है की यह आपको लेटेस्ट जानकारी देगा। यानि की जितने भी लेटेस्ट इवेंट चल रहे है यह सभी जानकारी इस टूल के माध्यम से पता चल सकेगा। लेकिन दोस्तों आपको बता दे की ChatGPT लेटेस्ट जानकारी देने में थोड़ा अटकता है और यह 2021 जानकरी सही से दे पता है।

लेकिन दोस्तों जो गूगल बार्ड लांच करने जा रहा यह (Language Model for Dialogue Applications) के तहत पावर्ड किया गया है। और यह एक कन्वर्सेशनल न्यूरल लैंग्वेज मॉडल है। और गूगल का seo पिचई यह कहते है की Bard को LaMDA का लाइटवेट मॉडल वर्जन में लॉन्च किया जायेगा

निष्कर्ष

तो दोस्तों आपको हमने इस लेख में bard के बारे में बताया है। जल्द ही गूगल इसको पेश करने जा रहा है। और chatgpt को कड़ी टक्कर देने वाला है। तो दोस्तों देखते है कब तक यह लांच होगा और कब तक हम यूजर इसका इस्तेमाल कर सकते है। तो दोस्तों ऐसे ही जानकारी लेने के लिए हमारे इस साइट में आते रहें

FAQ

LaMDA का फुल फॉर्म क्या है ?

Language Model for Dialogue Applications

Google Bard क्या है ?

गूगल अब खुद का AI एआई चैटबॉट लांच करने वाला है। दरअसल यह OpenAI के chatgpt को कड़ी टक्कर देने वाला है। अभी तक chatgpt से लोग वाकिफ थे लेकिन अब आपको कुछ दिनों में गूगल का एआई चैटबॉट के बारेमे सुनने को मिलेगा।

क्या Google bard chatgpt को टक्कर देगा ?

जी हाँ दोस्तों Google bard कड़ी टक्कर दे सकता है chatgpt को

Google bard कब लांच होगा ?

अभी कोई जानकारी हासिल नहीं है लेकिन जल्द ही लांच होने वाला है

Leave a Comment