2024 Tata Tiago EV: धांसू फीचर्स के साथ दमदार वापसी - hindigyan24

2024 Tata Tiago EV: धांसू फीचर्स के साथ दमदार वापसी

2024 Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स ने 2024 मॉडल वर्ष के लिए टियागो ईवी को कुछ नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। ये अपडेट भले ही कॉस्मेटिक बदलाव और मामूली सुधार लगें, लेकिन मौजूदा ग्राहकों से मिले फीडबैक के आधार पर किए गए महत्वपूर्ण सुधार हैं। इसके अलावा,

यह इलेक्ट्रिक हैचबैक सिर्फ ₹7.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। आइए जानते हैं वो नए फीचर्स जो अब टियागो ईवी खरीदारों को मिलेंगे।

आधुनिक लुक के लिए नया 2D लोगो (New 2D Logo for a Modern Look)

गाड़ी के बाहरी हिस्से को ध्यान से देखें तो अब आपको पारंपरिक क्रोम टाटा लोगो नहीं दिखेगा। इसकी जगह अब एक नया 2D टाटा लोगो ले चुका है,

जो फ्रंट ग्रिल, टेलगेट और यहां तक ​​कि स्टीयरिंग व्हील पर भी मौजूद है। यह छोटा सा बदलाव कार को एक ज्यादा आधुनिक और स्टाइलिश लुक देता है।

रात की यात्रा को बनाएं सुरक्षित और आरामदायक – ऑटो-डिमिंग IRVM (Make Night Travel Safe and Comfortable – Auto-dimming IRVM)

2024 टाटा टियागो ईवी में अब ऑटो-डिमिंग IRVM (इंटीरियर रियरव्यू मिरर) मिलता है। यह फीचर टॉप-स्पेक ‘XZ+ टेक लक्स’ वेरिएंट में उपलब्ध है। रात के समय पीछे से आने वाली गाड़ियों की तेज रोशनी से बचने के लिए यह फीचर काफी मददगार साबित होता है।

ड्राइविंग के दौरान अचानक चकाचौंध होने से बचाव होने से आपकी आंखें कम थकेंगी और आप रात की यात्रा को ज्यादा सुरक्षित और आरामदायक बना सकते हैं।

Mahindra XUV300 Facelift: डिजाइन से फीचर्स तक, जानें सबकुछ

तेज चार्जिंग के लिए USB टाइप-C पोर्ट (USB Type-C Port for Faster Charging)

टाटा मोटर्स ने ईवी को USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट के साथ अपडेट किया है। यह पोर्ट अब XZ+ वेरिएंट से शुरू होकर सभी वेरिएंट में उपलब्ध होगा। टाइप-C पोर्ट पुराने USB पोर्ट की तुलना में कहीं ज्यादा तेज चार्जिंग प्रदान करता है। यानी अब आप अपने स्मार्टफोन या अन्य गैजेट्स को गाड़ी में ही तेजी से चार्ज कर सकते हैं।

नया गियर नॉब डिजाइन (New Gear Knob Design)

टियागो ईवी के सभी वेरिएंट अब नए गियर सिलेक्टर नॉब के साथ आते हैं। भले ही यह छोटा बदलाव लगे, लेकिन यह केबिन के अंदरूनी हिस्से को एक नया और ताज़ा लुक देता है। साथ ही नया नॉब इस्तेमाल करने में भी ज्यादा आरामदायक होता है।

पावरफुल परफॉर्मेंस और बढ़िया रेंज (Powerful Performance and Great Range)

2024 टियागो ईवी दो बैटरी पैक विकल्पों – 19.2kWh बैटरी और 24kWh यूनिट के साथ उपलब्ध है। 19.2kWh बैटरी वाली वैरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किमी तक की रेंज प्रदान करती है, वहीं 24kWh वाली वैरिएंट 315 किमी तक चल सकती है।

यह हैचबैक एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होती है जो 60bhp पावर और 105Nm टॉर्क जनरेट करती है। वहीं, 24kWh बैटरी वाली वैरिएंट में ज्यादा दमदार मोटर मिलती है जो 74bhp पावर और 114Nm टॉर्क उत्पन्न करती है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से बैटरी पैक का चुनाव कर सकते हैं।

6 हफ्ते तक का इंतजार! मार्च 2024 में हुंडई Alcazar लेने के लिए इतना लंबा वेटिंग पीरियड

Leave a Comment